Nissan Kicks कॉम्पैक्ट एसयूवी से उठा पर्दा : पूरी तरह से नई 2018 Nissan Kicks

पूरी तरह से नई 2018 Nissan Kicks को भारत में पेश कर दिया गया है. इस प्रीमियम SUV भारतीय बाजार के हिसाब से तैयार किया गया है. पिछले कुछ समय से इस SUV की बिक्री अंतरराष्ट्रीय बाजार में की जा रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार के मुकाबले भारत के लिए बनाई गई SUV में काफी कुछ अलग है.

इसे Terrano की तरह B0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. वहीं इंटरनेशनल मॉडल को निसान के V प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. भारत के लिए बनाई गई Nissan Kicks को देश में अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जाएगा. बाजार में इसका मुकाबला खासतौर पर Hyundai Creta और Renault Captur से रहेगा.

इंडिया-स्पेक वाले Nissan Kicks को नए निसान डिजाइन सेंटर में डेवेलप किया गया है और इसकी मैन्युफैक्चरिंग चेन्नई में स्थित रेनो और निसान के संयुक्त रूप से स्वामित्व वाले प्लान्ट में होगी. ये नई SUV डायमेंशन के लिहाज से भी ग्लोबल मॉडल से बड़ी है. इस SUV की लंबाई 4384 mm, चौड़ाई 1813 mm और ऊंचाई 1656 mm है.

इस SUV को 2673 mm व्हीलबेस और 200 mm ग्राउंड क्लियरेंस के साथ पेश किया गया है. फिलहाल कंपनी ने इसके एक्सटीरियर को पेश किया है. इंटीरियर की जानकारी सामने नहीं आई है. मैकेनिकल तौर पर बात करें तो Nissan Kicks भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध रहेगी.

आपको ये भी रोचक लगेगा-

#   यह एक फेक न्यूज़ है जो Facebook में तेजी से वायरल किया जा रहा है।

#    प्रधानमंत्री मोदी चोर : यह फेक न्यूज़ है, जो फेसबुक में वायरल

#   ट्रैवल गाइड, जिन्होंने बनाया दुनिया का नक़्शा

#   पाबंदियों के बावजूद मुनाफे में चीन, अमेरिका के साथ चीन का व्‍यापार रिकॉर्ड स्‍तर पर

इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.6-लीटर, फोर-सिलिंडर इंजन मौजूद रहेगा जो 103 bhp का पावर जेनरेट करेगा. वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर इंजन दिया गया है जो दो स्टेट-84 bhp और 108 bhp का पावर जेनरेट करेगा.

पढ़िए उन खबरों को जो बनाएं आपका भविष्य, इस DIGITAL दुनिया में खुद के स्मार्ट होने का सही परिचय दे और भारतीय होने पर गर्व करें with FAKENEWSALARM.COM

SHARE THIS

Leave a Reply