विशेष स्क्रीनिंग के लिए आधिकारिक तौर पर आमंत्रित होने वाली पहली भारतीय फिल्म

लव सोनिया संयुक्त राष्ट्र द्वारा विशेष स्क्रीनिंग के लिए आधिकारिक तौर पर आमंत्रित होने वाली पहली भारतीय फिल्म है और संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के लिए ड्रग्स एंड क्राइम के साथ-साथ एंटी-ट्रैफिकिंग संगठन, अपन एप महिला वर्ल्डवाइड द्वारा होस्ट की जाएगी।

‘लव सोनिया’, एक ऐसी फिल्म जो मानव तस्करी की वैश्विक समस्या पर आधारित है, न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में प्रदर्शित होने वाली है। यह 11 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म आलोचक तरण आदर्श ने घोषणा करने के लिए ट्विटर पर ले लिया।  यह अमेरिकी मिट्टी पर फिल्म की पहली आधिकारिक स्क्रीनिंग होगी।” फिल्म पहले से ही विभिन्न अंतरराष्ट्रीय सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जा चुकी है। यह मेलबर्न (IFFM) के फिल्म फेस्टिवल में भी उद्घाटन फिल्म थी और उन्हें सर्वश्रेष्ठ इंडियन फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसे 14 सितंबर को भारतीय सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया गया था

फिल्म की विशेषता

उत्पीड़न के बारे में एक फिल्म , जो अमेरिका में अपनी पहली स्क्रीनिंग को चिह्नित करेगा।

यूएन ऑफ द ड्रग्स एंड क्राइम के निदेशक सिमोन मोनासेबियन ने कहा, “कला जागरूकता बढ़ाने के लिए एक शक्तिशाली वकालत उपकरण है, और हमें आशा है कि यह फिल्म लोगों को सेक्स तस्करी के संकट के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करेगी।”

यूएनओडीसी के अनुसार, मानव तस्करी दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा अपराध है, जिसमें अरबों डॉलर और हजारों लोगों शामिल हैं  , विशेष रूप से महिलाओं और बच्चों को पीड़ित करना शामिल है।

SHARE THIS

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *