सोनिया गांधी विश्व की चौथी सबसे अमीर राजनेता : फेक न्यूज़

इस इमेज का संबंध कुछ अपराधिक तत्व से अथवा किसी साइबर संस्था से होता है जो किसी चिन्हित राजनीतिक पार्टी को बदनाम करने  के लिए कंप्यूटर एडिटिंग का सहारा लेते हैं-

फेक खबरों को फैलने से बचाएं और एक सच्चे भारतीय होने पर गर्व करें।

जुड़िए हमारे साथ https://www.fakenewsalarm.com

वायरल से खबरों को  हमारे साथ शेयर करें-

[email protected]

आप हमें नीचे प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं-

हाल ही में किए गए सर्वे के अनुसार, दुनिया में शीर्ष 10 सबसे अमीर राजनेता

10. बिडिज़िना इवानिशविली (Net Worth: $4.5 billion)
9. सिल्वियो बर्लुस्कोनी (Net Worth: $7.8 billion)
8. सर्ज डेसॉल्ट (Net Worth: $8 billion)
7. मिखाइल प्रोखोरोव (Net Worth: $8.9 billion)
6. ज़ोंग क़िंगहौ (Net Worth: $10.8 billion)
5. सावित्री जिंदल (Net Worth: $13.2 billion)
4. व्लादिमीर पुतिन (Net Worth: 18.4 billion)
3. खलीफा बिन जयद अल नह्यान (Net Worth: $19 billion)
2. हसनल बोलकिया (Net Worth: $20 billion)
1. माइकल ब्लूमबर्ग (नेट वर्थ: $ 47.5 बिलियन) (Net Worth: $47.5 billion)

10. बिडिज़िना इवानिशविली (Net Worth: $4.5 billion)

बिडिज़िना इवानिशविली, जॉर्जियाई व्यवसायी और राजनेता है। वह जॉर्जिया के पूर्व प्रधान मंत्री हैं। उन्हें अक्टूबर 2012 में प्रधान मंत्री के रूप में निर्वाचित किया गया था, लेकिन राष्ट्रपति पद के चुनाव जीतने के बाद 13 महीने बाद उन्होंने पद छोड़ दिया। उन्होंने Georgian dreams party स्थापना की जो 2012 के संसदीय चुनाव जीते। वह जॉर्जिया के एक समावेशी अरबपति के रूप में जाना जाता है। उन्होंने रूसी संपत्तियों के साथ अपना भाग्य बनाया है। उनकी संपत्ति का एक हिस्सा एक निजी चिड़ियाघर और कला से भरे ग्लास किले से आता है।

 


9. सिल्वियो बर्लुस्कोनी (Net Worth: $7.8 billion)

सिल्वियो बर्लुस्कोन, एक इतालवी राजनेता है। वैक्यूम क्लीनर विक्रेता के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद, उनका वर्तमान शुद्ध मूल्य $ 7.8 बिलियन है। अपने कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए प्रशंसित उन्होंने अपने प्रयासों के माध्यम से अपनी संपत्ति का निर्माण किया। बर्लुस्कोनी ने  इटली के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया और 2011 में इस्तीफा दे दिया। वह मीडिया टाइकून भी हैं और देश की सबसे बड़ी प्रसारण कंपनी मेडियासेट एसपीए का मालिक है। उन्होंने 1986 से 2017 तक इतालवी फुटबॉल क्लब एसी मिलान का भी स्वामित्व किया है। अरबपति दुनिया के सबसे धनी राजनेताओं में से शीर्ष दस में शामिल हैं।


8. सर्ज डेसॉल्ट (Net Worth: $8 billion)

सर्ज डेसॉल्ट, को राजनेता और व्यापारिक कार्य अपने पिता मार्सेल डेसॉल्ट से डेसॉल्ट समूह को विरासत में मिला। वह डेसॉल्ट समूह के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते है। सर्ज डेसॉल्ट एक लोकप्रिय आंदोलन राजनीतिक दल के लिए संघ का सदस्य है और एक रूढ़िवादी राजनेता के रूप में जाने जाते हैं। वह अपने देश में सामाजिक कार्य और कल्याणकारी गतिविधियों के लिए अच्छी तरह प्रशंसा और सम्मानित है। इसके समृद्ध पृष्ठभूमि की वजह से उन्होंने काफी प्रभावशाली स्थिति हासिल की है। $ 8 बिलियन का उनका शुद्ध मूल्य उन्हें दुनिया में धन के शीर्ष स्तर में शामिल करता है।


7. मिखाइल प्रोखोरोव (Net Worth: $8.9 billion)

मिखाइल प्रोखोरोव एक रूसी अरबपति और राजनेता है। वह अमेरिकी बास्केटबॉल टीम द ब्रुकलीन नेट्स के मालिक हैं।

वह वनक्सिम समूह के पूर्व राष्ट्रपति और पॉलियस गोल्ड-रूस के सबसे बड़े स्वर्ण उत्पादक के पूर्व अध्यक्ष हैं। जून, 2011 में, उन्होंने राजनीति में प्रवेश करने के लिए इन दोनों पदों को छोड़ दिया। एक साल बाद, उन्होंने पार्टी की सिविक प्लेटफार्म नामक एक नई रूसी राजनीतिक पार्टी की स्थापना की घोषणा की। मिखाइल प्रोखोरोव न केवल एक स्वयं निर्मित अरबपति है बल्कि दुनिया में सबसे सुंदर अरबपति में से एक के रूप में भी जाना जाता है। दिलचस्प बात यह है कि वह सबसे योग्य के रूप में भी प्रसिद्ध है


आपको ये भी रोचक लगेगा-

#   यह एक फेक न्यूज़ है जो Facebook में तेजी से वायरल किया जा रहा है।

#    प्रधानमंत्री मोदी चोर : यह फेक न्यूज़ है, जो फेसबुक में वायरल

#   ट्रैवल गाइड, जिन्होंने बनाया दुनिया का नक़्शा

#   पाबंदियों के बावजूद मुनाफे में चीन, अमेरिका के साथ चीन का व्‍यापार रिकॉर्ड स्‍तर पर

6. ज़ोंग क़िंगहौ (Net Worth: $10.8 billion)

ज़ोंग क़िंगहौ, एक चीनी उद्यमी और चीन में अग्रणी पेय कंपनी हांग्जू वाहहा समूह के संस्थापक हैं। वह कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्य करते है और वह दुनिया के शीर्ष 50 सबसे अमीर पुरुषों में शामिल है। इस विशाल धन के बावजूद कि वह एक साधारण जीवन जीने के लिए जाने जाते है और अपने दैनिक खर्चों के लिए करीब 20 डॉलर खर्च करते है। वह मातृभूमि के लाभ के लिए देश के प्राकृतिक संसाधनों के विकास की दिशा में अधिक इच्छुक है।


5. सावित्री जिंदल (Net Worth: $13.2 billion)

भारत में सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल का जन्म असम, भारत में हुआ था। उन्होंने ओम प्रकाश जिंदल से विवाह किया जो जिंदल समूह के संस्थापक थे। 2005 में उनके पति की मृत्यु के बाद वह जिंदल समूह के अध्यक्ष बने। कंपनी के प्रभारी होने के बाद, राजस्व बहु गुना हो गया। 2014 में हुए चुनावों में अपनी सीट हारने से पहले, वह हरियाणा सरकार के मंत्री और हरियाणा विधान सभा के सदस्य भी थीं।

दिलचस्प बात यह है कि वह नौ बच्चों वाले दुनिया की सबसे अमीर मां की सूची में भी शामिल है। वह अपने बच्चों के बारे में बात करना पसंद करती है और अपने पति के सार्वजनिक काम को जारी रखती है।


4. व्लादिमीर पुतिन (Net Worth: 18.4 billion) 

व्लादिमीर पुतिन एक रूसी राजनेता है। वह रूसी संघ का वर्तमान अध्यक्ष है। सत्ता में दो दशकों से उन्होंने देश को तीन बार, प्रधान मंत्री के रूप में दो बार और राष्ट्रपति के रूप में सेवा दी है।

व्लादिमीर पुतिन अपने अतिरिक्त साधारण जीवन शैली के लिए जाने जाते है। उन्हें आधिकारिक तौर पर दुनिया का सबसे अमीर आदमी 2007 में टाइम पत्रिका द्वारा सम्मानित किया गया है।

3. खलीफा बिन जयद अल नह्यान (Net Worth: $19 billion)

खलीफा बिन जयद अल नहान, संयुक्त अरब अमीरात के दूसरे राष्ट्रपति और दुनिया के सबसे धनी राजाओं में से हैं। वह अबू धाबी के एमीर और संघ रक्षा बल के सर्वोच्च कमांडर हैं।


2. हसनल बोलकिया (Net Worth: $20 billion)

हाजी हसनल बोलकिया ब्रुनेई का 29 वां और वर्तमान सुल्तान है। सुल्तान हसनल बोलकिया 1967 से राज्य का मुखिया रहा है और लंबे समय से दुनिया का सबसे अमीर रहा है। 1980 के दशक के अंत में, उन्हें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में स्थान दिया गया लेकिन बाद में 1990 में उन्होंने बिल गेट्स को खिताब खो दिया। उनका अनुमानित मूल्य $ 20 बिलियन है और यह दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक है।

वह दुनिया के आखिरी शेष राजाओं में से एक है और उसकी संपत्ति प्राकृतिक तेल और गैस संसाधनों से आती है। उनका सल्तनत दुनिया के सबसे समृद्ध समाजों में से एक है जहां लोगों को किसी भी प्रकार का कर भी नहीं देना पड़ता है। लक्जरी कारों के लिए उनका प्यार कोई सीमा नहीं जानता है और उनके संग्रह में उनके पास सबसे महंगी, सबसे तेज, दुर्लभ और अद्वितीय कारें हैं।


1. माइकल ब्लूमबर्ग (नेट वर्थ: $ 47.5 बिलियन) (Net Worth: $47.5 billion)

एक अमेरिकी व्यापारी, लेखक, राजनेता और परोपकारी माइकल ब्लूमबर्ग वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर राजनेता हैं। हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से स्नातक होने के बाद उन्होंने 1966 में एक निवेश बैंक सॉलोमन ब्रदर्स में प्रवेश स्तर की नौकरी के साथ अपना करियर शुरू किया। उन्हें 15 साल बाद निकाल दिया गया था जब कंपनी को फाइब्रो कॉर्पोरेशन द्वारा खरीदा गया था। उन्होंने अपनी कंपनी इनोवेटिव मार्केट सिस्टम की स्थापना की, जिसे बाद में ब्लूमबर्ग LP-A वित्तीय सूचना और मीडिया कंपनी का नाम बदल दिया गया। फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार उनका असली समय मूल्य 47.6 अरब डॉलर है।

पढ़िए उन खबरों को जो बनाएं आपका भविष्य, इस DIGITAL दुनिया में खुद के स्मार्ट होने का सही परिचय दे और भारतीय होने पर गर्व करें with FAKENEWSALARM.COM

SHARE THIS

One thought on “सोनिया गांधी विश्व की चौथी सबसे अमीर राजनेता : फेक न्यूज़

  • अक्टूबर 23, 2018 at 10:30 पूर्वाह्न
    Permalink

    HMM …THANKS

    Reply

Leave a Reply