कैनन और निकोन के बीच चयन करने का तरीका यहां दिया गया है यदि आप अपने फोन को कुचलने और असली कैमरा प्राप्त करने के लिए तैयार हैं

बस रखें, एक पूर्ण-फ्रेम कैमरे में एक बड़ा सेंसर होता है – वह डिवाइस जो प्रकाश लेने पर प्रकाश को कैप्चर करता है। एक फसल सेंसर कैमरे में एक छोटा सेंसर होता है, और आमतौर पर एक छोटा कैमरा शरीर होता है। इसका मतलब यह नहीं है कि फुल-फ्रेम कैमरा फसल सेंसर की तुलना में उच्च-गुणवत्ता वाली छवियां लेगा, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं।

सबसे पहले, पूर्ण फ्रेम कैमरे अधिक महंगा होने जा रहे हैं। कैमरे के शरीर स्वयं बड़े होंगे, और चूंकि वे एक पेशेवर श्रोताओं के लिए लक्षित हैं, इसलिए उनके पास ऐसी विशेषताएं होंगी जो एक पेशेवर चाहते हैं। इसमें अधिक शॉट्स-प्रति-सेकंड, एकाधिक एसडी कार्ड स्लॉट, और बेहतर कम-प्रकाश प्रदर्शन शामिल है।

फसल-सेंसर कैमरे अभी भी पूरी तरह स्वीकार्य विकल्प हैं – खासकर शुरुआती लोगों के लिए। उनके पास आम तौर पर पूर्ण-फ्रेम कैमरे के रूप में कई सुविधाएं नहीं होती हैं, खासकर प्रवेश स्तर पर, लेकिन वे पर्याप्त से अधिक हैं। सबसे बड़ा अंतर नाम पर संकेत दिया जाता है – फसल सेंसर। विवरण प्राप्त किए बिना, एक फसल सेंसर कैमरा उसी लेंस का उपयोग कर पूर्ण-फ्रेम कैमरे के रूप में अधिकतर दृश्य नहीं दिखाएगा।

यहां एसएलआर लाउंज से एक व्याख्याता है जो पूर्ण-फ्रेम और फसल-सेंसर कैमरों से ली गई छवियों के बीच अंतर के कुछ उदाहरण दिखाता है।

यदि कीमत एक मुद्दा है, तो आप फसल-सेंसर कैमरा से शुरू करना चाहेंगे। यह काम पूरा हो जाएगा, और आप अपने फोन पर ली गई तस्वीरों की तुलना में परिणामों से तत्काल प्रभावित होंगे।

SHARE THIS

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *