एक असली कीट की तरह इस रोबोट की फ्लाई देखें

एक असली कीट की तरह इस रोबोट की फ्लाई देखें

डेलफली एक सुपर लाइट, सुपर फुर्ती रोबोट है जो एक असली कीट की तरह उड़ता है। क्वाड-विंग फ़्लैपिंग सिस्टम का उपयोग करके, यह विषम छोटा बॉट फ्लाईट, होवर और फलों की फ्लाई की तरह जमीन कर सकता है।

डेल्फ़्ट यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में एक शोध परियोजना का हिस्सा, यह डेलफली का नवीनतम संस्करण है और अब यह तेजी से मोड़ सहित उच्च गति चालक प्रदर्शन कर सकता है।

रिलीज से:

प्रदर्शन के अब तक बेजोड़ संयोजन हल्के वजन (और इस प्रकार स्वाभाविक रूप से सुरक्षित) प्राकृतिक दिखने वाले रोबोट को कई वास्तविक दुनिया के कार्यों के लिए तैयार करता है। साथ ही, रोबोट की प्रोग्राममेबिलिटी के साथ मिलकर उच्च चपलता, उच्च चपलता युद्धाभ्यास के दौरान कीट उड़ान गतिशीलता और नियंत्रण का अध्ययन करने का एक नया तरीका खोलती है, जैसे कि शिकारियों से बचने पर फल-मक्खियों में तेजी से बैंक किए गए मोड़।

रोबोट हवा में घुमाकर उड़ता है और इसमें चार पंख उड़ान के तीन अक्षों को नियंत्रित करने के लिए होते हैं। यह प्रत्येक विंग फ्लैप के तरीके को बदलकर बाएं और दाएं उड़ता है।

शोधकर्ता, मटेज करसेक, फ्लोरियन टी। मुइजेरेस, क्रिस्टोफ़ डी वाग्टर, बार्ट डीडब्ल्यू। रेमेस, और गिडो सीएचई। डी क्रून ने विज्ञान के एक लेख में डेलफली के बारे में लिखा, “ए टेलिस एयरियल रोबोट फ्लैपर से पता चलता है कि मक्खी तेजी से बैंकिंग टर में टोक़ युग्मन का उपयोग करते हैं

SHARE THIS

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *